बनारस मेरा गुरु



आज फोटोग्राफी दिवस पे 
शुक्रिया कहू 
बनारस मेरा गुरु 
चाहे कैमरा उठाऊ 
या कविता करू

इस अनाड़ी में ललक जगाने के लिए 
घाटो तक खिच लाने के लिए
सुबह कितनी सुहानी 
शामो की रंगीनियाँ दिखाने के लिए

जिंदगी का हर लम्हा कैद किया 
जब मै फोटोग्राफर हो के जिया 
तस्वीरो में  छुपा के 
वक़्त से बचा के 
मै यादे बटोर लाया हूँ
पोटली बना के 

मेरे कैमरे का 
सबसे ज्यादा ठिकाना रहा 
वो घाट चेत सिंह 
जिसका मै दीवाना रहा
तस्वीर खिची ही नहीं जी मैंने 
तेरा ही सीखना रहा



शुक्रिया घाट का
चाट का गलियों का 
और गंगा का 
इस नौशिखिये को हौसला दिया 
मै बनारस हर लम्हा जिया 


: शशिप्रकाश सैनी 


//मेरा पहला काव्य संग्रह
सामर्थ्य
यहाँ Free ebook में उपलब्ध 

Comments

  1. Awesome !! Banaras is one of my favourite places !How nicely you have described your joy in clicking and writing in the City so colourful .. the ghats so lively ...
    I am feeling great having stumpled upon at your place !!

    ReplyDelete
    Replies
    1. आप तक मेरी कविता के भाव पहुंचे
      अच्छा लगा आभार

      Delete
  2. शुक्रिया घाट का
    चाट का गलियों का
    और गंगा का
    इस नौशिखिये को हौसला दिया
    मै बनारस हर लम्हा जिया

    ..........बिल्कुल सही खुबसूरत प्रस्तुति !!

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

इंसान रहने दो, वोटो में न गिनो

रानी घमंडी

मै फिर आऊंगा